प्रसिद्ध गाजर का हलवा सर्दियों के दौरान हर घर में खाई जाने वाली मिठाई है। घी में डूबे गर्म-गर्म हलवे को देखने मात्र से ही आपकी लार टपकने लगती है।

सर्दियों का एक और विशेष व्यंजन, सरसों का साग हरी सरसों की पत्तियों से तैयार किया जाने वाला व्यंजन है, जिसे मक्के की रोटी के साथ परोसा जाना एक बहुप्रतीक्षित स्वादिष्ट पंजाबी व्यंजन है। भारत में यह पारंपरिक शीतकालीन व्यंजन शीर्ष पर सफेद मक्खन की एक बूंद के बिना अधूरा है।

उंधियू एक ऐसी डिश है जिसे बनाने में घंटों लग जाते हैं लेकिन इसे बनाने में की गई मेहनत का फल अंत में जरूर मिलता है। मिश्रित सब्जियाँ, मेथी, ढेर सारा घी और मसाले इस शीतकालीन-गुजराती व्यंजन में शामिल हैं

नट्स और गुड़ की भारतीय पौष्टिक बार एक उत्तम कुरकुरी मिठाई है। आप इस स्वस्थ मीठे विकल्प के लिए अपनी चॉकलेट छोड़ सकते हैं।

मेथी पकोड़ा रेसिपी स्टेप बाई स्टेप फोटो के साथ। ये मेथी के पत्तों, बेसन, जड़ी-बूटियों और मसालों से बने कुरकुरे और नरम बनावट वाले पकौड़े हैं

पेया सूप या हड्डी का शोरबा बकरी या मेमने के पैर की हड्डियों और खुरों से बनाया जाता है। यह पोषक तत्वों और खनिजों का एक समृद्ध स्रोत है और इसे प्रतिरक्षा बूस्टर भी माना जाता है।

बटर चिकन एक प्रकार की करी है जो मसालेदार टमाटर और मक्खन (मक्खन) सॉस के साथ चिकन से बनाई जाती है। इसकी चटनी अपनी समृद्ध बनावट के लिए जानी जाती है।